Best Motivational Status In Hindi For WhatsApp and Instagram

Share with you the largest collection of motivational status in Hindi, alone motivational status in Hindi, FB motivational status, motivational FB status, and much more.

HINDI STATUS MOTIVATIONAL IN 2020

लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती हैं,
कोशिश करने वालों की हार नहीं होती हैं.
 
जो आपकी जिंदगी में कील बनकर बार-बार चुभे
उसे एक बार हथौड़ी बन कर ठोक देना चाहिए
 
खुदी को कर बुलंद इतना कि हर तक़दीर से पहले,
खुदा बन्दे से खुद पूछे बता तेरी रजा क्या हैं.
 
ताकत अपने लफ्जों में डालो आवाज में नहीं,
क्यूंकि फसल बारिश से होती है बाढ़ से नहीं।
 
एक बचपन का जमाना था, जिस में खुशियों का खजाना था,
चाहत चाँद को पाने की थी, पर दिल तितली का दीवाना था.

MOTIVATIONAL ATTITUDE STATUS IN HINDI

विपरीत परिस्थितियों में कुछ लोग टूट जाते हैं
तो कुछ लोग रिकॉर्ड तोड़ देते हैं…..!!!!!!
 
भीङ में खङा होना मकसद नहीं हैं मेरा….,
बल्कि भीङ जिसके लिए खडी है वो बनना है मुझे
 
 
हर तमन्ना पूरी करने के सपने हर शख्स सजाता है!
लेकिन मजबूत इरादे वाला ही उन्हें पूरी कर पाता हैं!
 
ज़मीं पर रह कर आसमां को छूने की फितरत है मेरी,
पर किसी को गिरा कर, ऊपर उठने का शौक़ नहीं मुझे
 
अच्छी किताबे और अच्छे लोग तुरन्त समझ में नही आते,
उन्हें पढ़ना पड़ता हैं.
 
MOTIVATIONAL LOVE STATUS IN HINDI
Motivational Attitude dp Status
 
विकल्प मिलेंगे बहुत, मार्ग भटकाने के लिए,
संकल्प एक ही काफ़ी है, मंज़िल तक जाने के लिए !
 
असफ़लता एक चुनौती हैं – स्वीकार करो,
क्या कमी रह गई, देखो और सुधार करो.
 
कोशिश कर, हल निकलेगा,
आज नही तो, कल निकलेगा.
 
सब्र रख ये मुसीबत के दिन भी गुजर जायेंगे,
जो आज मुझे देख कर हँसते हैं कल मुझे देखते ही रह जायेंगे।
 
हर आदमी अपनी ज़िन्दगी में हीरो हैं
बस कुछ लोगो की फिल्मे रिलीज़ नहीं होती
 
खुशिया मिल जाएगी एक दिन, रोते रोते ही सही,
कमजोर दिल के हैं वो, जो हँसने के सोचते नही.
 
अच्छी हो अगर नीयत,
तो नसीब कभी बुरा नहीं होता।
 
अभी काँच हूँ तो चुभ रहा हूँ,
जिस दिन आईना बन जाऊँगा उस दिन पूरी दुनिया देखेगी।
 
आँधियों को जिद हैं जहाँ बिजलियाँ गिराने की,
मुझे भी जिद हैं , वही आशियाँ बसाने की.
 
वजह से तो डूबता हैं हर कोई,
बेवजह डूबो तो कुछ बात बने।
 

MOTIVATIONAL WHATSAPP STATUS IN HINDI FONT

मुजे ऊंचाइयों पर देखकर हैरान है बहुत लोग,
पर किसी ने मेरे पैरो के छाले नहीं देखे…..!!!!
 
इंतजार करने वालो को सिर्फ उतना ही मिलता हैं,
जितना कोशिश करने वाले छोड़ देते हैं.
 
वो खुद ही तय करते है, मंजिल आसमानों की,
परिंदों को नही दी जाती है, तालीम उड़ानों की.
 
सफलता तुम्हारा परिचय दुनिया से करवाती हैं,
और असफलता तुम्हे दुनिया का परिचय करवाती हैं.
 
अपनी कामयाबी को इतना छोटा ना समझो,
सिर्फ नसीब वालों को ही नसीब होती है यह।
Related Post:

Leave a comment

Design a site like this with WordPress.com
Get started